AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, 8 लोग जिंदा जले, दो दर्जन से अधिक झुलसे

हरियाणा: कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर श्रद्धालुओं से भरी एक बस में आग लग गई. इस हादसे में बस में सवार आठ लोग जिंदा जल गए. जबकि दो दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलस गए हैं. बस में कुल 60 लोग सवार थे. घायल लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया और तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया. हादसे का शिकार हुए लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले हैं. जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे. पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.




बस में सवार सभी लोग नजदीकी रिश्तेदार थे

बस में सवार पीड़ित श्रद्धालु सरोज पुंज व पूनम ने बताया कि बीते शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर कर बनारस और मथुरा-वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे. बस में 60 लोग सवार थे. उन्होंने बताया कि सभी नजदीकी रिश्तेदार थे. जो पंजाब के लुधियान, होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे. शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे. देर रात 1:30 बजे के करीब बस में आग की लपटें दिखाई दी. वह आगे की सीट पर बैठी हुई थी. किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया.

बस में आग की लपटें दिखाई दीं

घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीण साबिर,नसीम, साजिद,एहसान आदि ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे एक चलती बस में उन्हें आग की लपटें दिखाई दी. उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा लेकिन बस नहीं रुकी. फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने की सूचना दी. फिर बस रुकी लेकिन तब तक बस में आग काफी तेज हो चुकी थी.

ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया. साथ ही पुलिस को भी सूचना दी. ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी बहुत देर से पहुंची. तब-तक बस में सवार लोग बुरी तरह झुलस चुके थे. जिनमें आठ की मौत हो गई.

श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, 8 लोग जिंदा जले, दो दर्जन से अधिक झुलसे

तावडू सदर थाना पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल भिजवाया. हादसे की सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया भी अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. जिन्होंने पूरे जानकारी ली. पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि हादसे में आठ लोगों की मौत हुई. करीब दो दर्जन घायल है. सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ति करवाया गया है. पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *